How to start a blog in hindi 2019

How to start a blog in Hindi 2019

How to start a blog in Hindi 2019

How to start a blog in Hindi 2019

एक ब्लॉग की शुरुआत किसी भी तरह से गलत नहीं है, और हम आपको यहाँ गारंटी देते हैं कि आपका ब्लॉग सेट करना उतना भारी नहीं है जितना कि कई लोग सोचते हैं।

इस गाइड में अच्छी तरह से आदेश दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए, सच कहा जाए, तो आप यह जान पाएंगे कि कैसे creat a blog बिना किसी समय

start a blog in simple step


1: एक आदर्श सुविधा का चयन करें

2: एक ब्लॉगिंग चरण चुनें

3: एक क्षेत्र का नाम चुनें

4: एक वेब खाते की सुविधा प्राप्त करें

5: ब्लॉगिंग प्रोग्रामिंग स्थापित करें और एक ब्लॉग सेट अप करें

6: सही विषय खोजें (ब्लॉग संरचना)

7: ब्लॉग लिखें content

एक निबंधकार और मास्टरमाइंड के रूप में सुधार करें


जब आप ब्लॉगिंग शुरू करते हैं, तो आप एक लेखक और मास्टरमाइंड के रूप में सुधार करेंगे। AING सामग्री नवीन विचारों को लेती है। जब आप अपने ब्लॉग, अपनी रचना, विचार और क्षमताओं की जांच करने के लिए असाधारण बिट बनाने की दिशा में आगे बढ़ते हैं, तो आप एक साथ बढ़ते हैं

खुद को एक विशेषज्ञ के रूप में बनाएं


ऑनलाइन पत्रिकाएं एक व्यक्ति या क्षेत्र में एक विशेषज्ञ के रूप में खुद को बनाने में सक्षम करने के लिए भयानक डिवाइस हैं। हमारे पास संपूर्ण के रूप में साज़िश और अन्य लोगों को प्रदान करने की क्षमता है। यदि आप एक अविश्वसनीय पदार्थ बनाने के लिए तैयार हैं और इस विषय पर एक उपन्यास परिप्रेक्ष्य भी रखते हैं, तो उस समय आपको गारंटी दी जाएगी कि आपके भविष्य के लोगों का जमावड़ा इसे याद रखेगा और आपको इसके लिए पुरस्कृत करेगा। परिश्रम के स्पर्श के साथ, आप अपना ध्यान साज़िश के सामान्य क्षेत्र में एक विशेषज्ञ में बदल सकते हैं और दूसरों को दिखा सकते हैं कि ब्लॉगिंग कैसे शुरू करें।

अपना आत्म-विश्वास बढ़ाएँ



जितना अधिक आप ब्लॉगिंग के साथ आगे बढ़ते हैं, उतना ही आपकी अभिव्यंजक ऊर्जा प्रवाहित होगी। यह एक प्रेरणा है कि ब्लॉगिंग इतनी अच्छी तरह से क्यों जानी जाती है। जैसे ही आप अपने दृष्टिकोण के बारे में सीखना शुरू करते हैं, आप अपने समर्थकों और अधिकांश समय काम करते हैं। इस संकेत के अधिकांश ने आविष्कार का विस्तार किया। एक ग्रहणशील दृष्टिकोण रखें और अपनी क्षमताओं में अपने नए खोजे गए विश्वास का भरपूर लाभ उठाएं!.

दोस्त बनाएं और कुछ अच्छा समय दें


प्रशिक्षण और थोड़े प्रयास से, आप बिना किसी खिंचाव के अपने प्रशंसकों और समर्थकों का आधार बन सकते हैं। जैसा कि आप अपनी विशेषता के विशेषज्ञ के रूप में जाने जाते हैं, आपके जीवन में आपके भक्तों पर कोई प्रभाव पड़ सकता है, आप उनका समर्थन कर सकते हैं। अपने ब्लॉगिंग उद्यम के साथ, आप दुनिया भर में नए साझेदार और संगठन बनाएंगे। उस घटना में जिसे आप यात्रा करना पसंद करते हैं, इसका मतलब है कि आप दुनिया भर में अपना रास्ता बनाते हुए झपकी लेना पसंद करते हैं।

आपके ब्लॉग से लाभ


ब्लॉगिंग आपके उत्साह में बदल सकती है, फिर भी आप अपने ब्लॉग को इस तरह अपना सकते हैं। यदि हां, तो कई विशेषज्ञ ब्लॉगिंग से ब्लॉगर प्राप्त कर सकते हैं। कैश ब्लॉगिंग के लिए कई दृष्टिकोण हैं। आप विज्ञापनों को उनके आइटम और प्रशासन को आगे बढ़ा सकते हैं और संगठनों से पारिश्रमिक प्राप्त कर सकते हैं। या आप अपने स्वयं के उन्नत वस्तुओं और स्टॉक को फिर से स्थानांतरित कर सकते हैं।

1:Ek aadarsh suvidha ka chayan karen


एक फलदायक ब्लॉगर को समाप्त करने के लिए आपको सही विशेषता का चयन करना चाहिए और उस बिंदु के अंदर सबसे उल्लेखनीय प्रकार की जानकारी प्राप्त करने पर काम करना चाहिए। इसलिए जो आपको दिलचस्प लगे, उसे चुनें - जिनको लेकर आप उत्साहित हैं और सबसे ज्यादा उत्सुक हैं। प्रगति, संतुष्टि, और स्वीकार्यता पर कटाक्ष करें। साज़िश के लक्षणों को उठाने और अपने स्वयं के दृष्टिकोण को रखने से, आपके पास अपने ब्लॉग को चुनौती से अलग करने की क्षमता होगी।

2: Ek bloging charan chunen


इस स्तर पर, आपको वहाँ से बाहर सबसे अच्छे ब्लॉगों में एक लिंग चुनना होगा और उस प्रकार के ब्लॉग पर निर्णय लेना होगा जिसका आप उपयोग करना चाहते हैं। हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपने ब्लॉग का उपयोग स्वयं-सेवा सेटअप के साथ करना शुरू करें जो हम इस गाइड में देखते हैं। किसी भी मामले में, इससे पहले कि आप अपने आप से पूछें, मैं एक ब्लॉग कैसे शुरू करूं, हमें हर विकल्प को चित्रित करना चाहिए।

आपके पास ब्लॉगिंग चरणों के संबंध में वैकल्पिक विकल्प हैं: नि: शुल्क और स्व-सुविधा (अनुसूचित)।

3:Ek sthaan ka naam chunen


आपका अंतरिक्ष नाम वह नाम होगा जिसके माध्यम से आप वेब पर जाएंगे, चाहे आप कोई भी सुविधा चुनें। यह इंटरनेट पर आपकी विशेष जगह है। जब तक आप वार्षिक व्यय ($ .com क्षेत्र के लिए $ 15) रखते हैं, आपका स्थान आपका है।

जो ग्राहक आपके स्थान / URL (समरूप संपत्ति लोकेटर) को जानते हैं, वे इसे अपने कार्यक्रम के स्थान बार में सॉर्ट कर सकते हैं। दूसरों के पास वेब क्रॉलर के माध्यम से खोज करने की क्षमता होगी, उदाहरण के लिए, Google और बिंग, इसलिए आपको निस्संदेह एक विशेष मोनेस्टर खोजने की आवश्यकता है।

आपके क्षेत्र का नाम एक बहुत अच्छी तरह से ज्ञात "वेबसाइट" हो सकता है या यह देश या विशेषता स्पष्ट हो सकता है। .Us (संयुक्त राज्य अमेरिका) से .co.uk (यूनाइटेड किंगडम) और से .master (वास्तव में, समग्र आकाओं के लिए) .sport (खेल से संबंधित रिक्त स्थान के लिए), इन सर्वोत्तम आयाम क्षेत्रों (TLDs) को भी स्थान जोड़ा गया है। नाम। ताकि वे अपने क्षेत्र की ओर इशारा कर सकें। सामान्य सिद्धांत "वेबसाइट" क्षेत्र पर जाना है, हालांकि वैकल्पिक विस्तार का एक हिस्सा काम कर सकता है। उदाहरण के लिए "डाब नेट" या "मुझे हाजिर करें।"

अंत में, यह महत्वपूर्ण होने के लिए बंधा हुआ है, इसलिए बंद मौके पर कि एक वैकल्पिक वृद्धि या राष्ट्रीय कोड आपको महत्वपूर्ण बनाता है, दिशानिर्देशों को बाधित करता है!

4: Ek web khaate kee suvidha praapt karen


एक क्षेत्र का नाम चुनने के बाद, ठोस सुविधा एजेंसियों का चयन करना आपके द्वारा किए जाने वाले सबसे आवश्यक विकल्पों में से एक होगा। सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए, आपकी साइट की उपयोगिता और प्रदर्शन आपके सुविधा आपूर्तिकर्ता पर निर्भर करेगा। मेजबान यह सुनिश्चित करता है कि आपका वेबपेज संभावित आगंतुकों के लिए दिन और दिन के लिए सुलभ है और यहीं पर आपके दस्तावेज वेब पर डाले जाते हैं।

अधिकांश सुविधा देने वाले संगठन समान क्षेत्र प्रवर्तन प्रशासन प्रदान करते हैं। कुछ लोग सुविधा केंद्र से अलग एक नामित केंद्र संगठन के साथ अपने अंतरिक्ष नाम रखते हैं। हमारा सुझाव है कि आपकी सुविधा के तहत सब कुछ प्रतिबंधित करना मुक्त प्रशासन और प्रशासन का प्रतिनिधित्व करता है।

गलत वेब होस्ट आपके ब्लॉग के साथ कई मुद्दों का कारण बन सकता है। बस एक बहुमुखी संगठन चुनने की कल्पना करें, जिसकी कोई बैठक नहीं है। अपने वेब में एक प्रभावी ब्लॉग रखने के लिए, एक उल्लेखनीय पहेली है, इस तरह, यह आवश्यक है कि आप एक विश्वसनीय आपूर्तिकर्ता चुनें।

हमारे अवलोकन के मद्देनजर, एक ठोस आपूर्तिकर्ता ब्लूहोस्ट है। यह 99% ब्लॉगिंग विशेषज्ञों द्वारा निर्धारित किया गया है और WordPress.org ने इसे "सुविधाजनक दृश्य का सबसे अच्छा और सबसे शानदार" नाम दिया है।

5: Blog saamagree likhen


बाद का कदम यह समझना है कि आपको अपने नए ब्लॉग के लिए कौन सी सामग्री बनाने की आवश्यकता है और आपके द्वारा अपनाई जाने वाली प्रक्रियाओं को स्वीकार करना चाहिए। आपके ब्लॉग का पदार्थ वह बकरा होगा जो आपके पार्सर में खींचता है।

अविश्वसनीय सामग्री के बिना, यहां तक ​​कि सबसे अधिक नियोजित आस-पास, दृढ़ता से संगठित वेबसाइटें कम से कम आ जाएंगी। तनाव, पूर्व-प्रेषण और बाद में वितरण वस्तुओं के लिए दो वर्ग हैं:

पूर्व संचरण सामग्री


इससे पहले कि आप अपनी रोजमर्रा की ब्लॉग प्रविष्टियों को लिखना शुरू करें, आपको स्थिर पृष्ठों (उदाहरण के लिए, हमारे बारे में, संपर्क, और इसके आगे।) और आपके ब्लॉग के विभिन्न भागों (साइडबार, पाद लेख, और इसी तरह) को लोड करना सुनिश्चित करना होगा। उपयुक्त आंकड़ों के साथ।
इस बीच, वेब-आधारित नेटवर्किंग मीडिया, फेसबुक मीटिंग्स और जहाँ भी आपके संभावित माता-पिता हैं, के माध्यम से कनेक्शन बनाएँ। केवल अपने स्वयं के सामान को आगे न बढ़ाएं, चर्चा का एक उपयोगी हिस्सा बनें। आपके द्वारा टेबल पर लाए जाने वाले समय का व्यक्ति लंबे समय तक निरीक्षण करेगा।



सही मायने में। हालांकि, मैं इसके खिलाफ चेतावनी दूंगा। क्यूं कर? जब आप एक मुफ्त प्रशासन का उपयोग करते हैं, तो आपके पास अपने ब्लॉग पर अधिक शक्ति नहीं होती है - यह मुफ्त प्रशासन का संचालन करता है। यह खतरनाक हो जाता है, विशेष रूप से उस बंद पर जो आप अपने ब्लॉग में पैसे के लिए डालते हैं।

एक आत्म-व्याख्यात्मक वर्डप्रेस ब्लॉग मेरा सुझाव है और यह आर्थिक रूप से शुरू होता है। मेरे व्यवस्थित निर्देशात्मक अभ्यास यहाँ देखें।


bloging ke paise ke lie atirikt sujhaav


हर ब्लॉगर में पे वर्गों का एक वैकल्पिक मिश्रण होता है। इसके लिए कोई "सही" दृष्टिकोण नहीं है और यह इसकी भव्यता है। बोधगम्य परिणाम हैं। एक मिश्रण खोजें जो आपके लिए काम करता है।

विभिन्न ब्लॉगर्स को क्लोन नहीं किया जाना चाहिए। एक असाधारण बिंदु खोजें


प्रभावी ब्लॉगर्स न केवल लाभ के लिए एक ब्लॉग शुरू करते हैं। बल्कि, वे एक ऐसे विषय के बारे में ब्लॉग करते हैं जिसे वे वास्तव में सराहना करते हैं और लंबे समय तक रचना कर सकते हैं। उन्होंने विषय को जानबूझकर नकदी विकसित करने में सक्षम बनाया।

Comments

Popular posts from this blog

Create Your Own Blog – Make Affiliate Marketing Successful

How to get adsense approve with blogspot.com

what is SEO technique